Download App

रैपिडईवीचार्ज ने तेलंगाना में ईवी चार्जर निर्माण इकाई स्थापित करने की बनाई योजना

रैपिडईवीचार्ज, जो इलेक्ट्रिकल चार्जर के निर्माण और संबंधित सॉफ्टवेयर एप्लिकेशन बनाने में है, की तेलंगाना हैदराबाद में एक इलेक्ट्रिक वाहन चार्जर निर्माण इकाई स्थापित करने की योजना है। यह फ्रेंचाइजी रूट के जरिए होगा। कंपनी के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी पी शिवसुब्रमण्यम ने कहा कि यह वर्तमान में कोयंबटूर में चार्जर बनाती है। इसकी 18 महीनों में तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में 1,000 चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने की भी योजना है। स्थानों में हाउसिंग सोसाइटी, मॉल, अस्पताल और अन्य पार्किंग स्थान शामिल हैं। ये चार्ज प्वाइंट ऑपरेटरों के माध्यम से होंगे जो स्थापना लागत वहन करेंगे। यह चार्जर और सॉफ्टवेयर पेश करेगा। उन्होंने कहा कि कॉन्फ़िगरेशन के आधार पर चार्जर के बुनियादी ढांचे की लागत 40,000 रुपये से 12 लाख रुपये तक है। चार्जिंग पॉइंट में धीमे चार्जर होंगे जिसमें लगभग छह घंटे लगेंगे और फास्ट चार्जर भी होंगे जिन्हें सिर्फ 30 मिनट की आवश्यकता होगी। चार्जिंग की गति के आधार पर चार्जिंग टैरिफ 8 रुपये से 25 रुपये प्रति यूनिट तक भिन्न होता है। ये बिंदु सभी प्रकार के वाहनों के अनुरूप होंगे।

दूसरों के बीच, इसमें इलेक्ट्रिक पोल चार्जिंग स्टेशन जैसे उत्पाद भी हैं। इसमें एक ओटीपी के साथ उपयोगकर्ताओं को प्रमाणित करने के लिए एक पावर सॉकेट और एक मिनी स्क्रीन या एक क्यूआर कोड होगा। स्लॉट को ऐप पर बुक करना होगा और यह प्रीपेड ट्रांजैक्शन होगा। उन्होंने तेलंगाना टुडे को बताया कि इस तरह के पोल कोयंबटूर में पहले से ही चालू हैं और कंपनी जल्द ही उन्हें तेलंगाना में पेश करने की योजना बना रही है। शिवसुब्रमण्यम ने कहा कि कंपनी ऑटोमोबाइल मूल उपकरण निर्माताओं और अन्य व्यवसायों के साथ उचित ईवी चार्जिंग समाधान प्रदान करने के लिए बातचीत कर रही है। भारतीय ऑटोमोटिव उद्योग दुनिया में पांचवां सबसे बड़ा उद्योग है। 2026 तक सड़कों पर संभावित रूप से चलने वाले 20 लाख इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग आवश्यकता को पूरा करने के लिए अनुमानित चार लाख चार्जिंग स्टेशनों की आवश्यकता है। "भारत इलेक्ट्रिक मोबिलिटी में भारी निवेश कर रहा है। अगले कुछ वर्षों में फोकस तेज और प्रभावी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर पर होगा। बैटरी स्वैपिंग तकनीक को मुख्यधारा में आने में समय लगेगा, "उन्होंने कहा।

Source : https://jantaserishta.com/local/telangana/rapidevcharge-plans-to-set-up-ev-charger-manufacturing-unit-in-telangana-1225343

 

Copyright © 2022 Fenfeo | All Rights Reserved
text-align-justify